VIDEO : श्रीलंका ने बांग्लादेश के दो विकेट से हराकर बहुत शानदार जीत हासिल की, बांग्लादेश एशिया कप से बाहर

cricket

एशिया कप 2022 के पांचवें मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से पराजित कर दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सुपर-चार स्टेज के लिए क्वालिफाई कर लिया है। वहीं बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।  बांग्लादेश ने श्रीलंका को जीत के लिए 184 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने आज अंतिम ओवर में हासिल कर लिया है।

श्रीलंका ने सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया

श्रीलंकाई टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर-चार में जगह बना ली है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हरा दिया है। 184 रनों के टारगेट को श्रीलंका ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। गौरतलब है कि अफगानिस्तान और भारत पहले ही सुपर-चार में अपनी जगह बना चुका है। वहीं सुपर-चार की आखिरी टीम का फैसला हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से होगा

श्रीलंका और बांग्लादेश का मुकाबला काफी रोमांचक रहा। आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए 8 रनों की दरकार थी। पहली बॉल पर महीष तीक्ष्णा ने लेग-बाई का सिंगल लिया। फिर अगली गेंद पर असिथा फर्नांडो ने चौका लगाकर प्रेशर कम कर दिया। महेदी हसन ने अगली बॉल नो-बॉल फेंक दी जिसपर बल्लेबाजों ने दो रन भी दौड़ लिए थे जिसके चलते मैच वहीं समाप्त हो गया।

श्रीलंका ने जीत हासिल की

श्रीलंका की जीत के हीरो कुसल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका रहे जिन्होंने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन किया. मेंडिस ने 37 बॉल पर 60 रनों की पारी खेली, जिसमे चार चौके और तीन छक्का शामिल था। वही शनाका ने 33 बॉल का सामना करते हुए 45 रनों की पारी खेली।  बांग्लादेश की ओर से इबादत हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, लेकिन उनके द्वारा फेंका गया 19वां ओवर काफी महंगा रहा था जिसमें 17 रन आए।

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम

सब्बीर रहमान, मोसादेक हुसैन, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, महमूदुल्लाह, मोसादेक हुसैन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, मेंहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, इबादत हुसैन।

बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका की टीम

पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरिथ असलंका, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वनिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, दिलशान मदुशंका, असिथा फर्नांडो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.