VIDEO : जानिए बांग्लादेश की तयारी क्या है अफगानिस्तान के खिलाफ

cricket

एशिया कप के तीसरे मैच में बांग्लादेश और अफगानिस्तान होंगे आमने-सामने होंगे। इसी बीच बांग्लादेश की टीम अपने रिकॉर्ड में सुधार की उम्मीद के साथ उतरेगी। पहले मैच में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाज टिक नहीं सके थे। दूसरी ओर टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम इस प्रारूप में अपना रिकॉर्ड बेहतर करना चाहेगी।

पिछले साल विश्वकप के बाद से बांग्लादेश ने इस प्रारूप में 13 में ये दो ही मैच जीते हैं। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों फजलहक फारूकी और नवीन उल हक ने श्रीलंकाई पारी की कमर तोड़ दी थी। अफगानिस्तान की टीम प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी।

बांग्लादेश के हरफनमौला मेहदी हसन ने बताया 

”अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होगा। किसी भी टूर्नामेंट का पहला मैच काफी महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे पता चलता है कि हम कहां तक जाएंगे और हम कैसा क्रिकेट खेलने वाले हैं क्योंकि इससे टीम की दिशा तय होती है। अगर यह स्पिन के अनुकूल विकेट होता है तो अच्छा होगा क्योंकि दोनों टीम के पास स्तरीय स्पिनर हैं लेकिन मेरा मानना है कि जो टीम बल्ले से बेहतर प्रदर्शन करेगी वह मैच जीतेगी।”

बांग्लादेश की टीम : मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), आफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान।

अफगानिस्तान की टीम : हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनात, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.