VIDEO : एक बार और आमने सामने हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच

cricket

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में अभी दो मैच और हो सकते हैं। जिस तरह के समीकरण बन रहे हैं, उससे साफ है कि 4 सितंबर को भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे। इसके अलावा फाइनल में भी दोनों टीमों की भिड़ंत हो सकती है।

जानिए कब होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ की है। 28 अगस्त को खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर अपने मिशन का आगाज़ किया। इस दौरान फैन्स को रोमांचक मैच देखने को मिला है, क्योंकि एक लंबे वक्त के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थीं लेकिन अब फैन्स को दोबारा इन दो टीमों को भिड़ते हुए देखने के लिए लंबा इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा।

क्योंकि इसी एशिया कप में दो मौके और हैं, जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले हो सकते हैं। क्योंकि समीकरण इसी तरह से बन रहे हैं। जानिए ये मुकाबला कैसे और कब हो सकता है। दरअसल एशिया कप में कुल 6 टीमें खेल रही हैं, जिन्हें 3-3 के दो ग्रुप में बांटा गया है  ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग है।  जबकि ग्रुप-बी में अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम है। ग्रुप-ए में अभी भारत नंबर-1 पर है, पाकिस्तान नंबर-2 पर और हॉन्गकॉन्ग नंबर एक पर है।

लीग मैच के बाद सुपर-4 फेज़ की शुरुआत होगी, जहां अपने-अपने ग्रुप की टॉप-2 टीमों के मैच होंगे. ऐसे में भारत और पाकिस्तान की टीमें चार सितंबर को आमने-सामने आ सकती हैं। क्योंकि यहां पर A1 और A2 टीम का मैच होना है। इसलिए इस रविवार शाम 7.30 बजे फिर एक बार दुनिया भारत-पाकिस्तान की जंग देखेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.