VIDEO : अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट से बहुत शानदार जीत हासिल की

cricket

एशिया कप 2022 में पहला मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच है। इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। श्रीलंका ने 105 रन बनाए। अफगानिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर 106 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

आइये जानते है अफगानिस्तान ने मैच कैसे जीता 

एशिया कप के पहले मैच में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। श्रीलंका के कप्तान दसून शनाका ने कहा है कि वो भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। इस मैच में श्रीलंका के लिए दो खिलाड़ी पहला मैच खेलेंगे। यह अफगानिस्तान की टीम का 100वां टी20 मैच है।

अफगानिस्तान ने एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को हरा दिया। उसने पूल-बी के मुकाबले में आठ विकेट से जीत हासिल कर टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की। अफगानिस्तान पहली बार टी20 में श्रीलंका को हराने में सफल रहा है। उसने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। श्रीलंका की टीम 105 रनों पर सिमट गई थी। अफगानिस्तान ने 10.1 ओवर में दो विकेट पर 106 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। उसके लिए रहमनुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। हजरतुल्लाह जजई ने नाबाद 37 रन बनाए। इब्राहिम जादरान 15 रन बनाकर रनआउट हुए। नजीबुल्लाह जादरान दो रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंकाई टीम: धनुष्का गुणथिलका, पथुम निसंका, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दसून शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.