वायरल वीडियो: Smriti Mandhana को आईसीसी की लेटेस्ट टी20आई और वनडे रैंकिंग में हुआ जबरदस्त फायदा

cricket

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना  को आईसीसी की लेटेस्ट टी20आई और वनडे रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है। मंधाना ऑस्ट्रेलिया की मेग लेनिंग को नीचे खिसकाकर टी20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। उनके करियर की यह अब तक की सबसे बेस्ट रैंकिंग है। इसके अलावा वनडे रैंकिंग में भी उन्होंने टॉप-10 में अपनी जगह बनाते हुए सातवां स्थान हासिल कर लिया है। मंधाना ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है। पहले वनडे में तो वह शतक से मात्र नौ रन से चूक गई थीं और 91 रन बनाकर आउट हो गई थीं।

बाएं हाथ की बल्लेबाज मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 111 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर वह दो पायदान आगे बढ़ने में सफल रही। वनडे में पूर्व में नंबर एक पर काबिज रह चुकी मंधाना ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 91 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी जिससे उन्हें तीन स्थान आगे बढ़ने में मदद मिली।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान हरमनप्रीत कौर वनडे मैचों में चार पायदान ऊपर नौवें स्थान पर जबकि ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा एक स्थान के फायदे से 32वें स्थान पर पहुंच गई हैं। होव में भारत की सात विकेट से जीत में अर्धशतक जड़ने वाली विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया आठ पायदान की छलांग लगाकर 37वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.