वायरल वीडियो : Sachin Tendulkar ने गरीब बच्चो को दी जीवन जीने की सलाह, जाने क्या कहा

cricket

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडिया लीजेंड्स बनाम न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच सोमवार को मैच खेला गया, लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच भले ही बारिश की वजह से पूरा न हो सका, लेकिन इस मैच को देखने आए कुछ नन्हें दर्शकों की खूब चर्चा हो रही है। भारत के पूर्व बल्लेबाज और दुनिया के महान क्रिकेटर्स में एक सचिन तेंदुलकर ने इस मैच को देखने के लिए कुछ नन्हें बच्चों को आमंत्रित किया था।

इस टूर्नामेंट में Sachin Tendulkar ने 55 आदिवासी बच्चों को मैच देखने के लिए बुलाया गया

टूर्नामेंट के आयोजकों ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए यह जानकारी दी कि सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के 55 आदिवासी बच्चों को इंदौर के होलकर स्टेडियम में इंडिया लीजेंड्स और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का टी20 मैच को देखने के लिए बुलाया था। बता दें कि यह आमंत्रण परमार्थिक संगठन सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन (STF) की पहल के तहत दिया गया। गौरतलब है कि जीवन में पहली बार सभी 55 आदिवासी बच्चे, किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को देखने के लिए स्टेडियम पहुंचे थे।

जानिए क्या सलाह दी Sachin Tendulkar ने आदिवासी बच्चों को

प्रेस रिलीज के मुताबिक, इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने मैच खेलने से पहले इन बच्चों के साथ बातचीत की। बातचीत के दौरान उन्होंने इन बच्चों को जिंदगी में कुछ बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित भी किया। बातचीत के दौरान तेंदुलकर ने बच्चों से कहा, ‘जीवन चुनौतियों से भरा है, लेकिन जो व्यक्ति जीवन में सभी चुनौतियों का समाधान ढूंढता है, वही असली विजेता होता है।’ बता दें कि मध्यप्रदेश के दूर-दराज के कुछ इलाकों में आदिवासी बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन और विनायक लोहानी के परिवार फाउंडेशन मिलकर काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.