वायरल वीडियो : Rohit Sharma ने अपनी टीम की हार के गुस्से में आकर, Dinesh Karthik की गर्दन पकड़ी

cricket

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में हुए T20I के दौरान मैदान में एक गज़ब वाकिया देखने को मिला। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 12वें ओवर में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा विकेटकीपर दिनेश कार्तिक की गर्दन पकड़ते नजर आए। यह कुछ ऐसा था, जिसे शायद ही पहले कभी क्रिकेट के मैदान पर देखा गया हो।

जाने क्या है पूरी कहानी 

रोहित शर्मा अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक पर खूब चिल्ला रहे हैं। वह चिल्लाते हुए दिनेश कार्तिक का गला भी पकड़ लेते हैं। हालांकि इस दौरान दिनेश कार्तिक हंसते हुए नजर आते हैं। बाकी खिलाड़ी भी इस वाकिये पर हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं।

यह किस्सा उस वक्त का है जब मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में थी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 52 गेंद पर 87 रन की दरकार रह गई थी और उसके 8 विकेट बाकी थे। यहां उमेश यादव गेंदबाजी कर रहे थे. 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ ने कट लगाने का प्रयास किया, लेकिन गेंद बल्ले के बिल्कुल करीब से निकलकर विकेटकीपर कार्तिक की दस्ताने में चली गई. खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की, लेकिन कार्तिक गेंद और बल्ले के संपर्क को लेकर इतने स्पष्ट नहीं थे.

रोहित शर्मा और अन्य खिलाड़ियों को गेंद और बल्ले के बीच संपर्क की आवाज आई थी. ऐसे में रोहित ने रिव्यू लिया और सीधे दिनेश कार्तिक के पास जाकर गरज पड़े. वह इसलिए नाराज होते दिखे क्योंकि सभी को स्पष्ट था कि गेंद बल्ले को छूकर गई है तो भला कार्तिक इसे क्यों नहीं देख पाए. आखिरी में रिव्यू में भी स्मिथ आउट पाए गए. इसी ओवर में उमेश ने ग्लेन मैक्सवेल को भी पवेलियन भेज टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी थी. हालांकि डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी के कारण टीम इंडिया को यह मैच 4 विकेट से गंवाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.