वायरल वीडियो : Rishabh pant की वजह से इस खिलाडी का हुआ करियर बर्बाद

cricket

ऋषभ पंत भारतीय टीम के विकेटकीपर है के साथ-साथ एक बल्लेबाज भी है।ऋषभ पंत तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए हैं। ऋषभ पंत के लगातार टीम इंडिया में शामिल होने की वजह से एक युवा खिलाड़ी अभी तक अपने डेब्यू मैच का इंतजार कर रहा है। ये खिलाड़ी स्क्वाड में को शामिल होता है, लेकिन टीम की प्लेइंग 11 में जगह नहीं बना पाता है।

जानिए कौन है ये खिलाडी

ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए एक्स फेक्टर साबित हुए हैं. उन्होंने पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. पंत की वजह से युवा विकेटकीपर केएस भरत (KS Bharat) अभी तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं कर सके हैं। केएस भरत को टेस्ट टीम में बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में रखा जाता है। वह बस टीम इंडिया के स्क्वाड का ही हिस्सा बन कर रह जाते हैं।

केएस भरत इस समय इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेले जा रहे दूसरे अनौपचारिक टेस्ट के दूसरे दिन शानदार बल्लेबाजी की। श्रीकर भरत ने 107 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेलकर एक बार फिर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। केएस भरत इससे पहले भी कई मौकों पर बतौर बल्लेबाज कई बड़ी पारी खेल चुके हैं, लेकिन उन्हें टीम में अभी तक प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी गई है।

केएस भरत टीम इंडिया के लिए एक मैच में विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं। केएस भरत ने एक टेस्ट मैच में चोटिल ऋद्धिमान साहा की जगह सब्सिट्यूट के तौर पर विकेटकीपिंग संभालकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। केएस भरत विकेटकीपिंग स्किल में ऋषभ पंत से बेहतर दिखाई देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.