वायरल वीडियो: Mohammad Rizwan ने दिया Sarfaraz Khan के खिलाफ बड़ा बयान

cricket

पाकिस्तान को मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में सात टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। दोनों टीमों के लिए ये सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों के लिहाज से अहम है। उधर, पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबले में मिली हार के बाद नए प्लान बनाने में जुटी है, क्योंकि उस टूर्नामेंट में टीम के बल्लेबाजी क्रम पर सवाल उठाए गए थे। टीम का मध्य क्रम भी चिंता का कारण है।

कप्तान बाबर आजम का टूर्नामेंट कुल मिलाकर खराब था। वहीं, रिजवान संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 117.57 था, जिसके कारण पूर्व क्रिकेटरों ने उनके इंटेंट पर सवाल उठाए थे। रिजवान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में कुछ बदलाव किया और उन्होंने 46 गेंदों में 68 रन बनाए, लेकिन मध्य क्रम फिर भी लड़खड़ाता नजर आया। पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 158 रन ही बनाए थे। उधर, एक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने रिजवान और सरफराज अहमद को लेकर बड़ा बयान दिया है।

दरअसल, मोहम्मद रिजवान के दस्ताने संभालने के बाद से विकेटकीपर सरफराज अहमद साइड लाइन हो गए हैं। टीम के मौजूदा हालत को देखते हुए फैंस और पूर्व क्रिकेटर चाहते हैं कि उनकी वापसी हो। हालांकि, पाकिस्तान ने बैकअप भूमिका में एक युवा मोहम्मद हैरिस पर अपना विश्वास रखना जारी रखा। पाकिस्तान के टेलीविजन चैनल जियो सुपर पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने सरफराज के अंतरराष्ट्रीय भविष्य पर एक बड़ा दावा किया। बख्त ने खुलासा किया कि सरफराज के अब पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने की संभावना नहीं है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि रिजवान ने कहा है कि वह “उन्हें वापस नहीं आने देंगे।”

बख्त ने कहा, “सरफराज अब नहीं खेलेंगे। हमारा क्रिकेट समुदाय काफी छोटा है, इसलिए हमें बहुत कुछ जानने को मिलता है। हमारे साथ कार्यक्रम करने वाले एक क्रिकेटर ने हमें बताया कि रिजवान ने कहा, “मैं सरफराज को कभी आने नहीं दूंगा (मैं सरफराज को पाकिस्तान टीम में वापसी नहीं करने दूंगा)। ऐसा इसलिए क्योंकि जब सरफराज वहां थे तो उन्होंने रिजवान को खेलने नहीं दिया। तो अब इसका उल्टा हो रहा है। मैंने यही सुना है। मैं गलत हो सकता हूं।” मोहम्मद रिजवान ने 2015 में डेब्यू किया था और 2019 के बाद टीम में स्थान पक्का किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.