वायरल वीडियो : Mohammad Rizwan ने तोडा Virat Kohli का रिकॉर्ड, जाने पूरी कहानी 

cricket

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच सात मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने एक खास उपलब्धि अपने नाम की। इस मैच में उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक लगाया और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अपने दो हजार रन पूरे कर लिए। इसके साथ ही वह विराट कोहली, बाबर आजम, लोकेश राहुल और एरोन फिंच जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए।

जाने पूरी कहानी 

16 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही इंग्लैंड की टीम के खिलाफ अर्धशतक लगाने के साथ ही रिजवान ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया। वह अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे तेज दो हजार रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने 52 पारियों में दो हजार रन का आंकड़ा छुआ, जबकि विराट को यह उपलब्धि हासिल करने में 56 पारियां लगी थीं। रिजवान के अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भी टी20 में पाकिस्तान के लिए 52 पारियों में दो हजार रन पूरे किए थे।

पिछले साल रिजवान दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे, जिन्होंने एक साल के अंदर टी20 क्रिकेट में दो हजार रन बनाए थे। 30 साल के रिजवान ने 49 मैचों में 2,011 रन बनाए। इससे पहले एशिया कप में भी रिजवान ने शानदार बल्लेबाजी की थी और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। हालांकि, उनका स्टॅाइक रेट काफी कम था। इस वजह से उन्हें आलोचना का सामना भी करना पड़ा था। कई मैचों में रिजवान की अच्छी पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम नहीं जीत पाई थी, क्योंकि उन्होंने काफी धीमी गति से रन बनाए थे। इंग्लैंड के भी मैच में रिजवान के अर्धशतक के बावजूद पाकिस्तान सिर्फ 158 रन बना पाया और इंग्लैंड ने आसानी से मैच जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.