वायरल वीडियो : KL Rahul ने अपनी आलोचना पर चुप्पी तोड़ी, जाने पूरी खबर

cricket
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। इसके बाद टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टी-20 सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के जरिये भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना चाहेगी। इनमें सबसे बड़ी कमजोरी केएल राहुल का फॉर्म है।
वह चोट से वापसी करने के बाद कुछ खास टच में नहीं दिखे हैं। जनवरी 2021 के बाद से राहुल का टी-20 अंतरराष्ट्रीय में स्ट्राइक रेट 127.96 का रहा है। इसकी वजह से उनकी काफी आलोचना भी होती है। यही वजह है कि फैन्स विराट कोहली को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग भेजने की मांग कर रहे हैं। कोहली ने हाल ही में एशिया कप में ओपनिंग करते हुए शतक जड़ा था।
हालांकि, कप्तान रोहित ने रविवार को कहा था कि चाहे कुछ भी हो राहुल ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करेंगे। साथ ही उन्होंने कोहली को बैकअप ऑप्शन बताया था। मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच से पहले सोमवार को राहुल ने उनकी हो रही आलोचनाओं का जवाब दिया।
KL Rahul ने अपनी चुप्पी तोड़ी
केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”आलोचना होती रहती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके साथी क्या सोचते हैं। टीम मैनेजमेंट द्वारा सौंपी गई भूमिकाएं हैं, जोकि आपको दी जाती है। हर कोई अपना बेस्ट देता है। कोई जानबूझकर गलती नहीं करता। हम दूसरों की तुलना में खुद की अधिक आलोचना करते हैं।”

राहुल ने आहे कहा, “देखो, जाहिर तौर पर कुछ ऐसा है जिस पर हर खिलाड़ी काम करना चाहता है। कोई भी पूर्ण नहीं होता है। बात ये भी है कि आपके खेल का आकलन स्ट्राइक-रेट के आधार पर किया जाता है। आप कभी यह नहीं देखते हैं कि बल्लेबाज एक निश्चित स्ट्राइक-रेट पर खेले, क्या उसके लिए 200 स्ट्राइक-रेट पर खेलना महत्वपूर्ण है या फिर 120-130 पर खेलते हुए टीम को जिताना. यही एक चीज है जिसका कोई विश्लेषण नहीं करता है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published.