वायरल वीडियो : India vs West Indies आज का मुकाबला बारिश के कारण हुआ रद, जाने पूरी कहानी

cricket

कानपुर में मौसम ने करवट ली है। सुबह से घने बादल छाए हैं। रुक-रुककर पानी गिर रहा है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के आज होने वाले मैच पर बारिश का साया बना हुआ है। श्रीलंका लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से मैच होना है। लेकिन शाम पांच बजे भी ग्रीनपार्क और आस-पास के इलाकों में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। ग्रीनपार्क की पिच को कवर कर दिया गया है। लेकिन, आउटफील्ड गीली हो चुकी है। जिससे मैच के होने पर भी संशय मंडरा रहा है।

जाने पूरी कहानी

सोमवार से मौसम बदल गया है। कानपुर में बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। मंगलवार सुबह से घने बादल छाए हुए हैं। शहर के कई हिस्सों में बारिश शुरु हो गई। वहीं तेज ठंडी हवाओं ने लोगों को ठंडक का अहसास कराया। मंगलवार सुबह अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 से गिरकर 23 डिग्री तक पहुंच गया है। 10.4 किमी. की गति से तेज हवाएं चल रही हैं।

सीएसए यूनिवर्सिटी के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि अगले 5 दिनों तक बारिश के आसार बने हुए हैं। हल्के से मध्यम बादल छाए रहने के कारण स्थानीय स्तर पर बारिश होती रहेगी। मौसम विज्ञानी डा. सुनील पांडेय ने बताया कि धूप निकलने से गर्मी ऊपर की उठती है, हवा में नमी पहले से ही है।

इससे ऊपर क्लाउड फॉर्मेशन हो रहे हैं। इसकी वजह से शहर में ही कहीं बारिश हो रही है। बताया कि मुताबिक बंगाल की खाड़ी पर बना निम्न दबाव का क्षेत्र धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ रहा है। इसके चलते दक्षिण पूर्वी नम हवा तेज गति से गंगा के मैदानी क्षेत्र में पहुंच रही हैं और बादलों का निर्माण कर रही हैं। जिससे बादल छाए हैं।

इंडिया लीजेंड्स बनाम वेस्टइंडीज लीजेंड्स के बीच मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक दे दिया गया है। इसके बाद इंडिया लीजेंड्स दो मैचों में तीन अंक के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है जबकि वेस्टइंडीज लीजेंड्स के भी दो मैचों के बाद तीन अंक है और वो तालिका में तीसरे नंबर पर है। श्रीलंका की टीम लगातार दो मैच जीतकर चार अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.