वायरल वीडियो: IND vs AUS 2nd T20 मैच में Rohit Sharma को मिली बड़ी सलाह,

cricket

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक बार फिर से रोहित शर्मा की अल्ट्रा अटैकिंग अप्रोच की आलोचना करते हुए उन्हें एक सुझाव दिया है। रोहित शर्मा पहली गेंद से ही अब प्रहार करने की सोचते हैं, लेकिन आकाश चोपड़ा का मानना है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। चोपड़ा का कहना है कि उन्हें अपनी पुरानी वाली अप्रोच को ही फॉलो करना चाहिए।

हालांकि, रोहित बल्ले से खराब फॉर्म में नहीं हैं। उन्होंने अपनी पिछली 10 पारियों में दो अर्धशतक बनाए हैं, जिसमें एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ 72 रन की पारी शामिल है, जबकि इस साल की शुरुआत में द्विपक्षीय T20I सीरीज के दौरान उन्होंने 64 रन वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जिस तरह से रोहित शर्मा आउट हुए, उससे उनकी अप्रोच पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

रोहित के मोहाली में आउट होने का तरीका चिंताजनक था, क्योंकि 35 वर्षीय हर गेंद पर हमला करने पर तुले हुए दिखे। मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 आई के दौरान उन्होंने एक छक्का लगाया था और वे आगे भी रन बनाना चाहते थे, लेकिन बाउंड्री लाइन के करीब आउट हो गए। यहां तक कि जब उन्होंने छक्का जड़ा था तो भी गेंद फील्डर के हाथ से लगकर गई थी।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, “ऐसा लग रहा है कि रोहित शर्मा हर गेंद पर चौका या छक्का लगाना चाहते हैं। जिस दिन वह इस रवैये को त्याग देंगे और जब उन्हें लगेगा तब बाउंड्री मारेंगे तो उनको कोई रोक नहीं सकता। वह एक गन प्लेयर हैं, बिना किसी शक के दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं, लेकिन दुर्भाग्य से हर गेंद पर छक्का मारना असंभव है। वह सेट होने की मानसिकता के साथ नहीं खेल रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.