वायरल वीडियो : श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप जितने का मनाया जश्न, वीडियो हुई वायरल

cricket

श्रीलंका ने पाकिस्तान को एशिया कप के फाइनल में हराकर छठी बार खिताब अपने नाम कर लिया है। वह 2014 के बाद पहली बार एशिया कप जीतने में सफल रहा। श्रीलंकाई टीम को किसी ने भी फाइनल खेलने का दावेदार नहीं माना था, लेकिन उसने सबको हैरान करते हुए फाइनल में जगह बनाई और ट्रॉफी भी जीतने में सफलता पाई। पूरे टूर्नामेंट के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी अपने सेलिब्रेशन के कारण चर्चा में रहे।

देखे वायरल वीडियो

इस शानदार जीत के बाद श्रीलंकाई टीम ने ड्रेसिंग रूम में जमकर जश्न मनाया। इस जश्न का वीडियो श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

 इस बीच पूरी श्रीलंकाई टीम जीत की खुशी में नाच-गा रही है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंकाई टीम की मजबूत कड़ी उसकी गेंदबाजी थी, उसके गेंदबाजों के खिलाफ पाकिस्तानी खिलाड़ियों का कोई मुकाबला नहीं था और पूरी टीम 20 ओवर में सिर्फ 147 रन पर ढेर हो गई।  श्रीलंका की जीत के हीरो रहे वनिन्दु हसरंगा जिन्होंने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान टीम को दबाव में डाल दिया।

यह एक टीम के लिए स्वभाव की परीक्षा थी जिसके लिए कोच नियुक्त करना मुश्किल था। कप्तानी में बार-बार बदलाव होते रहे। देश में आर्थिक संकट और राजनीतिक उथल-पुथल के कारण देश एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन भी नहीं कर सका। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच में मिली करारी हार के बाद पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और उनके सांसदों ने टीम की आलोचना की.

हालांकि इसका श्रेय कप्तान दासुन शनाका और कोच क्रिस सिल्वरवुड को जाता है। दोनों के पास इसे साबित करने का शायद एक ही मौका था। यदि शनाका टीम का पुनर्निर्माण कर रहे थे, तो सिल्वरवुड विनाशकारी परिणामों के बाद इंग्लैंड द्वारा बर्खास्त किए जाने के बाद श्रीलंका आए। और अंत में दोनों ने खुद को साबित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.