वायरल वीडियो: लक्ष्य का पीछा करने में Smriti Mandhana ने छोड़ा सबको पीछे

cricket

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में सात विकेट से जीत दर्ज की। 91 रन बनाने वाली भारत की स्टार सलामी बैटर स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय मेंस क्रिकेट टीम में अगर विराट को चेज मास्टर कहा जाता है, तो वुमेंस टीम में मंधाना का कोई जवाब नहीं है। बात सिर्फ इस मैच की नहीं है, मंधाना ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जितने रन बनाए हैं, वह इसकी गवाही देते हैं। वनडे इंटरनेशनल में मंधाना ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 59.69 की औसत और 90.49 के स्ट्राइक रेट से 1152 रन बनाए हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मंधाना ने दो शतक जबकि 15 अर्धशतक ठोके हैं। उनका बेस्ट स्कोर नॉटआउट 106 रनों का है। इंग्लैंड के खिलाफ मैच की बात करें तो मेजबान टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 227 रन बनाए। डेविडसन रिचर्ड्स ने सबसे ज्यादा नॉटआउट 50 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से दीप्ती शर्मा ने 10 ओवर में महज 33 रन देकर दो विकेट निकाले।

जवाब में भारत ने 44.2 ओवर में ही तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मंधाना के साथ शेफाली वर्मा ने पारी का आगाज किया, लेकिन वह महज 1 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद मंधाना और यास्तिका भाटिया ने मिलकर स्कोर 99 रनों तक पहुंचाया। 50 रन बनाकर यास्तिका आउट हुईं और इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नॉटआउट 74 रनों की पारी खेली। मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रन बनाए और इस दौरान 10 चौके और एक छक्का लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.