वायरल वीडियो : भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज Shubman gill आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं, देखे वायरल वीडियो

cricket

टीम इंडिया के जाबाज बल्लेबाज शुभमन गिल आज अपना 23वां जन्मदिन मना रहे हैं। शुभमन साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय अंडर-19 टीम की जीत का हिस्सा थे। शुभमन गिल की ताबडतोब बल्लेबाजी को देखकर हर कोई उनका फैन हो जाता है। शुबमन गिल का जन्म 8 सितंबर 1999 को पंजाब के फाजिल्का में हुआ था। शुभमन ने बहुत कम उम्र में ही अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

शुभमन गिल के पिता का नाम लखविंदर गिल था और ये एक किसान है। वह खुद एक क्रिकेटर बनना चाहते थे, लेकिन वह अपना सपना पूरा नहीं कर पाएं। इसलिए उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। शुभमन गिल ने चार साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। शुभमन गिल बचपन में अपने पिता के साथ क्रिकेट खेलते थे। लेकिन, इसके बाद उनके पिता ने एक ऐसी तरकीब निकाली जिससे उनका खेल निखर कर सामने आ गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

शुभमन गिल के पिता ने बेटे के अभ्यास के लिए अपने खेत को ही मैदान बना लिया। इतना ही नहीं उन्होंने आसपास के इलाके में ऐलान कर दिया कि, जो कोई भी उनके बेटे को आउट करेगा उसे वो 100 रुपये का ईनाम देंगे ऐसे में हर दिन शुभमन रोजाना घंटों बैटिंग का प्रैक्टिस करते थे। रोजाना कई खिलाड़ी उन्हें आउट करने की आस में गेंदबाजी करने आते थे इस तरह उनका खेल दिन ब दिन निखरता गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ꮪhubman Gill (@shubmangill)

बेटे के करियर के लिए वह मोहाली शिफ्ट हो गए। जहां उन्होंने एक मकान किराये पर लिया, जिसके सामने पीसीए नामक क्रिकेट का मैदान था। वहीं पास में ही एक क्रिकेट इंस्टीट्यूट में शुभमन का दाखिला करवा दिया। जहां से इन्होंने अपनी प्रतिभा को निखारना शुरु कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.