वायरल वीडियो : टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने इन खिलाड़ियों का करा चयन

cricket

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में शुरु हो रहे टी-20 विश्व कप के लिए अफगानिस्तान ने अपनी टीम घोषित कर दी है। हाल ही में हुए एशिया कप में हिस्सा लेने वाले अधिकतर खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में भी जगह मिली है। मोहम्मद नबी इस टीम की कप्तानी करेंगे और इसमें अनुभवी तथा युवा खिलाड़ियों का अच्छा बैलेंस देखने को मिल रहा है।

टीम में किए गए हैं ये बदलाव

एशिया कप 2022 के लिए अफगानिस्तान की टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ियों में से शमीउल्लाह शिनवारी, हसमतुल्लाह शहीदी, अफसर जजई, करीम जनत और नूर अहमद को विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है।दारविश रसूली, कैश अहमद और सलीम सफी को विश्व कप की टीम में शामिल किया गया है। 15 में से 12 खिलाड़ी एशिया कप की टीम से हैं और इन तीन नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

इन खिलाड़ियों को मिला टीम में खेलने का मौका 

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमारजई, दारविश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारुखी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैश अहमद, राशिद खान, सलीम साफी, उस्मान घानी। रिजर्व खिलाड़ी: अफसर जजई, शरफुद्दीन अशरफ, गुलबदीन नाएब, रहमत शाह

अफगानिस्तान का शेड्यूल

अफगानिस्तान टी-20 विश्व कप में अपना अभियान 22 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ करने वाला है। उन्हें ग्रुप A में रखा गया है जिसमें इंग्लैंड के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमें भी हैं।26 अक्टूबर को उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला भी खेलना है। इसके बाद उनके अगले दो मुकाबले 28 अक्टूबर और 01 नवंबर को क्वालीफायर्स से आने वाली टीमों से होंगे। 04 नवंबर को उनका मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.