वायरल वीडियो : टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की तरफ से इन खिलाड़यों को मिलेगा खेलने का मौका

cricket

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का एलान कर दिया है। टीम की कमान बाबर आजम ही संभालेंगे। वहीं, एशिया कप में खराब प्रदर्शन करने वाले फखर जमान को स्क्वॉड से बाहर कर दिया गया है। वह रिजर्व के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। वहीं, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की टीम में वापसी हुई है। वह चोट की वजह से एशिया कप नहीं खेल पाए थे।

जाने किसे मिला मौका 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Cricket (@therealpcb)

टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम में शामिल ज्यादातर खिलाड़ी वही हैं, जो एशिया कप में थे। इसके अलावा बल्लेबाज हैदर अली और शान मसूद की भी वापसी हुई है। पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने एकबार फिर मध्यक्रम में इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह पर भरोसा जताया है। यह दोनों एशिया कप के दौरान खराब फॉर्म में थे। पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी मजबूत नजर आ रही है।

एशिया कप में चमके तेज गेंदबाज नसीम शाह और मोहम्मद हसनैन के अलावा टीम के पास हारिस रऊफ और शाहीन अफरीदी हैं। बैकअप के तौर पर पाकिस्तान के पास मोहम्मद वसीम जूनियर हैं। स्पिन में टीम के पास शादाब खान और मोहम्मद नवाज के अलावा उस्मान कादिर हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में भी बाबर और रिजवान ओपनिंग करते दिख सकते हैं। वहीं, फिनिशर का जिम्मा एकबार फिर आसिफ अली को सौंपा गया है।

तेज गेंदबाज हसन अली को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। रिजर्व खिलाड़ियों में फखर के अलावा मोहम्मद हारिस और शहनवाज दहानी को रखा गया है। पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में पहला मैच भारत के खिलाफ 23 अक्तूबर को खेलना है। यह मैच मेलबर्न में खेला जाएगा। इससे पहले टीम इंग्लैंड के खिलाफ सात मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। साथ ही न्यूजीलैंड में त्रिकोणीय सीरीज भी खेलेगी। भारत-पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच के सभी टिकट मिनटों में ही बिक गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.