वायरल वीडियो : जानिए पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की तैयारी

cricket

पाकिस्तान ने हांग कांग को 155 रनों से हराने के साथ ही सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया। अब रविवार 4 सितंबर को फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा। इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे और एक बार फिर टीम इंडिया पाकिस्तान को धूल चटाना चाहेगी।

इस मैच में रोमांच अपने चरम पर होगा।  इसके लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे। वहीं, खराब फॉर्म से जूझ रहे कई स्टार प्लेयर्स को ये बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

आइए जानते हैं कैसी होगी भारत की तैयारी

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करने उतर सकते हैं। लेकिन राहुल अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। फिर भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले वह लय हासिल करना चाहेंगे। नंबर तीन पर विराट कोहली को मौका मिल सकता है। विराट कोहली ने हांग कांग के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी लगाई थी। अगर पाकिस्तान के खिलाफ ये तीन बल्लेबाज चल गए, तो भारत बहुत ही आसानी से मैच जीत जाएगा।

नंबर चार पर स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को जगह मिल सकती है। सूर्यकुमार यादव ने हांग कांग के खिलाफ दिखाया कि वो क्या कर सकते हैं। उन्होंने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए तूफानी पारी खेली। सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स माना जाता है। नंबर पांच पर स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है। हार्दिक पांड्या ने अपने दम पर पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में भारत को जीत दिलाई थी।  वह कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं।

कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को दे सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में दिनेश कार्तिक को मौका मिला था। कार्तिक ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है। उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.