मुंबई में तेजी से हो रहा देश के सबसे लंबे समुद्री पुल का निर्माण, 76% काम हो चुका है पूरा, देखे पूरी न्यूज

Mumbai

समुद्र पर बनाए जा रहे 21.8 किमी लंबे मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक ब्रिज का कार्य ने लय पकड़ ली है ।बीते सोमवार को राज्य के टूरिस्ट एंड एनवायरमेंट मिनिस्टर आदित्य ठाकरे ने निरीक्षण किया। उन्होंने एमएचटीएल का दौरा कर पूरा जायजा लिया।इसी बीच एमएमआरडीए के कमिश्नर एस वी आर श्रीनिवास ने बताया कि तीनों फेज के 76% कार्य पूरे हो गए है । वही इस दौरे पर आदित्य ठाकरे के साथ स्थानी संसद अरविंद सावंत भी मौजूद थे।

६ लेन का बनेगा पूल,जोड़ेगा शिवडी से न्हावा शेवा


ये पुल मुंबई के शिवडी से नवी मुंबई के न्हावआ शेवा को जोड़ेगा यह भारत का सबसे बड़ा पूल है जिसके १५.५ किलो मीटर समुंद्र के ऊपर होगा मुंबई ट्रांस हरबर
पर ६लेन का पुल बनेगा शिवड़ी में एमटीएचएल परियोजना के 6 इंटरचेंजों में से सी-2, रूट का काम पूरा हो चुका है। अस्थाई पुल बनाया जाती है और कार्य में इस्तेमाल होने वाली सामग्री पहुंचाई जाती है। यह एक बहुउद्देशीय प्रोजेक्ट है मुंबई और नवी मुंबई को जोड़ने के लिए ये प्रोजेक्ट काफी कारीगर साबित होगा ।

१८ करोड़ रुपए के लागत से बनेगा परियोजना

१८ करोड़ की लागत से इस परियोजना को को पूरा किया जाएगा जिसे पूरा करने का लक्ष्य सितंबर २०२३ रखा गया है इसकी शुरुआत साल २०१८ में शुरू हुई थी। कोरोना के कारण आए रुकावट के बाद भी 2023 में इस परियोजना को पूरा कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.