क्या सोनी टीवी पर चलेगा बीएमसी का बुलडोजर? एक महीने में अवैध निर्माण का हटाने का दिया गया है आदेश, न मानने पर होगी सख्त कार्रवाई चलेगा बुल्डोजर , देखिए पूरी जानकारी

Mumbai

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहित कंबोज को अवैध निर्माण के लिए बीएमसी ने नोटिस भेजने के बाद अब सोनी प्रोडक्शन हाउस कम्पनी को भी नोटिस भेजा गया है अगर वार्निंग को नहीं माना जाता है तो सख्त कार्यवाही की जाएगी और अवैध हिस्से को बुल्डोजर के मदद से गिरा दिया जाएगा बीएमसी ने कहा है कि कंपनी का दूसरा, तीसरा ,चौथा पांचवा फ्लोर अवैध है जिसको तुरंत हटाया जाए अगर नहीं हटाया जाता है तो फिर कार्यवाही होगी। बीएमसी के मुताबित दिए गए नक्शे में काफी फेर बदल किए गए है उसमे एडिटिंग रूम सहित रसोई,मेकअप रूम सर्वर रूम , स्टोरेज रूम आदि भी अवैध है जिसको जल्द से जल्द हटाने का आदेश दिया गया है ।

बीएमसी ने सोनी प्रोडक्शन कंपनी को एक महीने का समय दिया है महेश पाटिल एनबीटी ऑनलाइन को बताया कि अवैध निर्माण को लेकर फिल्म प्रॉडक्शन हाउस को बीएमसी एक्ट 53(1) का नोटिस भेजा गया है। नोटिस में साफ लिखा है की कंपनी महीने भर के भीतर निर्माण को स्वयं ही हटा ले, उसके साथ कंपनी ने कहा है कि कंपनी अगर निर्माण को नहीं तोड़ना चाहती है तो इसे वैध करवा सकती है । लेकिन सभी परक्रिया को पूरा करने का समय मात्र तीस दिन किया गया गई इसके पश्चात कोई परक्रिय नही होगी और बीएमसी को डायरेक्ट एक्शन लेना पड़ेगा और निर्माण को तोड़ना पड़ेगा ।

अधिकारियों का कहना है कि इस अवैध निर्माण के वजह से लोगो की जान खतरे में है अंदर काम करने वाले एंप्लॉई के जान को खतरा है अगर कोई भी हादसा होता है तो लोगो के जान को नुक्सान पहुंच जाएगा इसलिए बीएमसी निर्माण की जानकारी के बाद बीएमसी ने सम्बंधित विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर राणे और सब इंजीनियर गीते को भेज कर सर्वे भी करवाया है। साथ ही उन्हें नोटिस भी दिया है। इस एक्ट के तहत बीएमसी एक महीने का समय देती है। अवैध बांधकाम को हटाने के लिए बीएमसी इसके बाद स्पीकिंग आर्डर निकालेगी और 15 दिनों के अंदर तोड़ देगी।

सोनी कंपनी ने बीएमसी को बताया गलत, कंपनी ने कहा है की ये बिल्डिंग तकरीबन 15 साल से वहीं है कंपनी ने आगे कहा है कि वे इस वार्निंग से हैरान है क्युकी वो हमेशा से ही वैध काम कर रहे है साथ ही कंपनी ने कहा है वो एक जिम्मेदार ऑर्गेनाइजेशन के तरह काम कर रहे हैं और आज तक ऐसा कोई काम नही हुआ जिसका उन्हें शिकायत आया हो अचानक पहली बार ये नोटिस आई है इसका जवाब बीएमसी को कंपनी जल्द ही देगी कंपनी ने कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.