VIDEO : एशिया कप से पहले सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दी चेतावनी

cricket

क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खा की संघर्ष कर रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को सिर्फ भारत के लिए बल्कि अपने लिए भी रन बनाने की जरूरत है। कोहली 2019 में ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ गुलाबी गेंद के टेस्ट में शतक जड़ने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन अंक में रन नहीं जुटा सके है। 28 अगस्त से  शुरू हो रहे एशिया कप में फिर से पुरानी लय को हासिल करने की कोशिश करनाी होगी।

सौरव गांगुली ने एशिया कप से पहले बताया 

सौरव गांगुली ने बातचीत के दौरान कहा, “विराट कोहली को  न केवल भारत के लिए बल्कि खुद के लिए भी रन बनाने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह उसके लिए अच्छा सत्र होगा। हम सभी को विश्वास है कि वह लय में वापस आएगा” भारत के सबसे सफल कप्तानों में एक रहे गांगुली ने कहा, “मुझे यकीन है कि जैसे हम सब उसके शतक का इंतजार कर रहे है वह भी उसके लिए उतनी ही मेहनत कर रहा है. टी20 क्रिकेट में बल्लेबाज के पास समय कम होता है ऐसे में शतक लगने की संभावना कम हो जाती है लेकिन उम्मीद है कि कोहली के लिए यह सफल सत्र होगा”

विराट कोहली ने जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद एक महीने के विश्राम पर है। भारतीय टीम ने इस दौरान वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे में सीमित ओवरों की सीरीज खेली है। पिछली पांच पारियों में कोहली का सर्वोच्च स्कोर 20 रन रहा है जो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बनाया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी छोड़ने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सत्र में उनका बल्ला उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा। उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में 16 मैचों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.